यू ट्यूब का निंदनीय कृत्य

हाल में यू ट्यूब ने अपने प्लेटफार्म से जनवादी कोरिया के तीन व्लागरों के चैनल को हटा दिया है जिसमें Yumi और New DPRK प्रमुख हैं.यह एकाधिकारवादी तकनीकी दिग्गजों (  Monopoly Tech Giants) द्वारा सेंसरशिप और अधिनायकवादी कदम है. यूट्यूब अपने इस निंदनीय कृत्य से लोगों को जनवादी कोरिया की सच्चाई जानने से रोक रहा है.




जनवादी कोरिया के इन चैनलों को हटाने का समय एक संयोग मात्र नहीं है. तथाकथित मुख्यधारा का मीडिया अपने जनवादी कोरिया विरोधी प्रचार अभियान को तेज कर रहा है, समाचार नेटवर्क में वहाँ के तथाकथित'अकाल' और 'भुखमरी' की झूठी रिपोर्ट भर रहा है. ये चैनल्स  यह साबित कर रहे थे कि यह सच नहीं है. इन चैनलों को हटाकर यूट्यूब जनवादी कोरिया के बारे में सच्चाई को दबा रहा है ताकि मुख्यधारा मीडिया के झूठ से लोगों का और भी ज्यादा ब्रेनवाश हो जाए. 

जाहिर है यूट्यूब दक्षिण कोरियाई कठपुतली फासीवादी शासन के ही पक्ष में रहेगा. दक्षिण कोरिया ने हाल में जनवादी  कोरिया से संबंधित 3 चैनलों पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसमें CIA समर्थित NK News ने इन चैनलों को हटाने में प्रमुख भूमिका निभाई. NK News ने पहले भी ऐसा किया है.

 साम्राज्यवाद और उसके टुकड़खोर चाहे कितनी भी कोशिश कर लें, वे लोगों को जनवादी कोरिया के बारे में सच्चाई  जानने से कभी नहीं रोक सकते! यह सूरज को अपनी हथेली से ढकने की कोशिश करने जैसा है.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

अमेरिकी साम्राज्यवाद पर जीत के गौरवपूर्ण 70 साल

अमेरिकी साम्राज्यवाद पर जीत

असहमति का अधिकार