एक गाने से डरा तथाकथित "उदारवादी और विकसित" दक्षिण कोरिया!

 इन दिनों जनवादी कोरिया यानि उत्तर कोरिया का एक गाना "दोस्ताना पिता"  (친근한 어버이) सोशल मीडिया प्लेटफार्म टिकटाॅक पर बहुत बड़ा हिट हुआ और दूसरे सोशलमीडिया प्लेटफार्मों पर भी बड़ी तेजी से वायरल हुआ. इस गाने में जनवादी कोरिया के नेता काॅमरेड किम जंग उन के इर्दगिर्द जनता की अटूट एकता और समाजवादी व्यवस्था में उनके बेहतर जीवन की बात कही गई है. सोशलमीडिया के उपयोगकर्ताओं ने इस गाने की धुन की तारीफ की और यहाँ तक कह डाला कि इस गाने को ग्रैमी अवार्ड मिलना चाहिए. लेकिन अमेरिकी कठपुतली दक्षिण कोरिया में इसपर प्रतिबंध लगा दिया गया और सारी दुनिया को छोड़कर सिर्फ दक्षिण कोरिया में टिकटाॅक और यूट्यूब समेत सभी सोशलमीडिया प्लेटफार्म पर इस म्यूजिक वीडियो को नहीं देखा जा सकेगा.

इससे यह साबित होता है कि दक्षिण कोरिया का समाज कितना कमजोर ,डरपोक और कायर है. बहुतेरे देशों के लोग इस गाने का मजा ले रहे हैं पर इस घटना से पूरी दुनिया को पता चला कि दक्षिण कोरिया जनवादी कोरिया के एक  गाने से ही डरकर बुरी तरह से हिल  जाता है. लगभग 70 सालों से जनवादी कोरिया के खिलाफ अनवरत दुष्प्रचार कर अपनी जनता का पूरी तरह से ब्रेनवाश करने के बावजूद भी दक्षिण कोरिया का शासक वर्ग इस बात को लेकर भयभीत हो जाता है कि जनता में  जनवादी कोरिया के लिए जरा सी भी सहानुभूति न पैदा हो जाए, जनवादी कोरिया की समाजवादी व्यवस्था की उपलब्धियों के बारे में सही से जानना तो नारकीय दक्षिण कोरिया और उसके शासक वर्ग के वजूद को ही मिटा देगा. क्योंकि दक्षिण कोरिया में अमीर गरीब के बीच बहुत बड़ी खाई , लंबे कामकाजी घंटे और गरीबी का बोलबाला है.  

एक और घटना में फासीवादी नरक दक्षिण कोरिया की अदालत ने अंतर कोरियाई समझ और एकीकरण से संबंधित एक संगठन के तीन कार्यकर्ताओं को जनवादी कोरिया से सहानुभूति रखने को देशद्रोह करार देकर उन्हें 12 साल  कैद की सजा सुना दी. 

एक और मामले में एक व्यक्ति पर जनवादी कोरिया के कुछ उपन्यास बेचने के लिए जुर्माना लगाया गया. वहीं इसी साल मार्च में 13 साल पहले सोशलमीडिया पर जनवादी कोरिया की तारीफ में लिखे गए  पोस्ट के लिए एक व्यक्ति को 6 महीने के कारावास की सजा सुनाई गई! अदालत ने अपने फैसले में यह कहा कि इस व्यक्ति के पोस्ट दक्षिण कोरिया के अस्तित्व के लिए खतरा हैं और इस व्यक्ति का इरादा कम्युनिस्ट कोरिया की तारीफ कर दक्षिण कोरिया के लोकतंत्र को खतरे में डालना था.  

पेश है भारत समेत दुनिया भर के मौकापरस्त लिबरलों के चहेते तथाकथित " विकसित, संपन्न , शक्तिशाली और मानवाधिकार के स्वर्ग दक्षिण कोरिया को डराने वाला, उसके अस्तित्व को खतरे में डालने वाला यह खतरनाक म्यूजिक वीडियो! 



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

अमेरिकी साम्राज्यवाद पर जीत के गौरवपूर्ण 70 साल

अमेरिकी साम्राज्यवाद पर जीत

असहमति का अधिकार